BGMI Unban Date in 2023, Rumours & Govt Notice - callmesv

भारत में BGMI Unban Date 2023 नवीनतम समाचार, सरकारी सूचना और अफवाहें इस पृष्ठ पर विभिन्न स्रोतों से नवीनतम इनपुट के साथ चर्चा की जाती हैं। इस लेख में हमें आपको बीजीएमआई के बारे में बताना है, बीजीएमआई की शहरी तिथि क्या है, सरकार ने खेल पर प्रतिबंध क्यों लगाया और बीजीएमआई अफवाहें और हाइलाइट्स

BGMI Unban Date in 2023, Rumours & Govt Notice

BGMI Unban Date in India - भारत में BGMI अनबन Date

खेल बीजीएमआई पर से प्रतिबंध हटाने के बारे में हाल ही में ऑनलाइन फैल रही अफवाहें। कई सोशल मीडिया साइट्स पर फैल रही अफवाहों की वजह से ज्यादातर लोगों का मानना है कि सितंबर 2022 तक यह भारत में वापस आ सकता है, लेकिन यह फेक न्यूज लग सकता है। Krafton का दावा है कि वे निश्चित रूप से इसे Android और IOS दोनों डिवाइस से अनबैन कर देंगे।

जैसा कि हम जानते हैं कि PUBG के बाद BGMI, बैटलग्राउंड मोबाइल गेम सबसे ज्यादा खेला जाने वाला गेम है। जब भारत सरकार ने Android और IOS दोनों उपकरणों से इसे प्रतिबंधित करने की घोषणा की, तो उन्हें एक महत्वपूर्ण झटका लगा, इस सब के बाद Krafton को पूरा विश्वास है कि वे इसे फिर से करेंगे और रिपोर्ट की गई तो अक्टूबर या नवंबर के मध्य में वापसी कर सकते हैं। स्रोत सही हैं।

BGMI Unban News - BGMI अनबन न्यूज

वार मेनिया के निर्माता श्री हिरशव भट्टाचार्जी, जब उन्होंने घोषणा की कि खेल इस साल मोबाइल स्क्रीन पर वापस आ जाएगा। उन्होंने जो बयान दिया है, उसके लिए लगभग कई सोशल मीडिया साइट्स पर अफवाहें ऑनलाइन होने लगी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि क्राफ्टन खेल में कुछ वैकल्पिक बदलाव भी करेगा।

भारत में बीजीएमआई गेम के शहरी और वापसी के संबंध में। भारत सरकार ने कोई आधिकारिक बयान या घोषणा नहीं की है, लेकिन जब भी खेल फिर से शुरू होगा या फिर से शुरू होगा, खिलाड़ी की उचित सावधानियों और सुरक्षा के साथ ही वापस आएगा। जब भारत ने सितंबर 2021 में बीजीएमआई की शुरुआत की मेजबानी की तब से खेल ने गेमर्स के बीच इतनी बड़ी रेंज अर्जित की। खिलाड़ी बहुत उत्सुक हैं और बीजीएमआई को फिर से शुरू करने के लिए बहुत लंबा इंतजार नहीं कर सकते हैं और एंड्रॉइड के लिए गूगल प्ले स्टोर और आईओएस के लिए ऐप्पल ऐप स्टोर दोनों डिवाइसों में इसे फिर से लॉन्च कर सकते हैं।

BGMI Unban Date in 2023, Rumours & Govt Notice


BGMI Unban date - बीजीएमआई अनबन तिथि

BGMI (बैटल ग्राउंड मोबाइल इंडिया) को हाल ही में भारत में PUBG के रूप में जाना जाता है। गेम को यहां 2 जुलाई 2021 को केवल Android उपकरणों के लिए लॉन्च किया गया था और IOS उपकरणों के लिए इसे 18 अगस्त 2021 को लॉन्च किया गया था। यह Krafton द्वारा बनाया और प्रकाशित एक ऑनलाइन मोबाइल फोन मल्टीप्लेयर गेम है।


Read Also: 5 Best Video Editing  Apps  - कौन से हैं? जाने पूरी जानकारी


गेम को शूटर गेम प्लेयर बनाम प्लेयर के प्रारूप में डिजाइन किया गया था, यह एक बड़े पैमाने का गेम है जिसमें आप एक ही लड़ाई में अधिकतम 100 खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं या आप अधिकतम 4 लोगों के अपने समूह के साथ भी इसमें शामिल हो सकते हैं। और आपको पूरे गेम में खड़े आखिरी आदमी के साथ शूट करना या मुकाबला करना है, ये निम्नलिखित 6 मैप हैं जो गेम Erangel, Miramar, Vikendi, Livik, Karakin, Sanhok में दिए गए हैं इसलिए ये गेम के कुछ मुख्य विवरण हैं। फिर इसे भारत सरकार द्वारा 28 जुलाई 2022 को Android और IOS दोनों उपकरणों से प्रतिबंधित कर दिया गया।

BGMI Unban Rumors and Highlights - BGMI अनबन अफवाहें और हाइलाइट्स

  1. पॉपुलर BGMI you tubers ने कहा कि इस गेम के प्लेयर्स के साथ वेबसाइट्स और वेनॉमस ऐप्स के जरिए UC रीचार्ज करने के दौरान scamme किया जाता है।
  2. क्राफ्टन द्वारा नकली अफवाहें फैलाई जा रही थीं कि game सितंबर में फिर से शुरू हो रहा है।
  3. खबर यह भी है कि दक्षिण कोरियाई गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन BGMI सर्वर की लोकेशन बदल रही है।
  4. भारत सरकार ने ऐप्पल और गूगल से बीजीएमआई गेम को प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटाने को कहा है।
  5. भारत में, BGMI game अब इंस्टालेशन के लिए उपलब्ध नहीं है।
  6. हाल ही में, क्राफ्टन ने कहा है कि वे खेल को वापस लाने के लिए सरकार के साथ काम कर रहे हैं लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

Reasons why the Government has Banned BGMI in India - कारण क्यों सरकार ने भारत में BGMI पर प्रतिबंध लगा दिया है

सरकार ने बीजीएमआई पर प्रतिबंध इसलिए लगाया क्योंकि जब ऐसा लगता है कि उन्होंने चीन के स्वामित्व वाले टेनसेंट नाम के सर्वर पर एंड्रॉइड स्मार्टफोन के उपयोगकर्ता के डेटा का खुलासा किया। इसलिए भारत में यूजर्स के डेटा और सूचनाओं को अत्यधिक उजागर करने के कारण, लगभग 280 एप्लिकेशन को google play store से हटा दिया गया है।

इसलिए 28 जुलाई को भारत सरकार ने आधिकारिक रूप से IT अधिनियम की धारा 69A के तहत दोनों पर प्रतिबंध लगाकर PUBG, BGMI के भारतीय संस्करण पर प्रतिबंध लगा दिया, भारत सरकार ने भारत से खेल BGMI को बाहर करने का फैसला किया है।

इस दी गई जानकारी से हम पूरी तरह से समझ सकते हैं कि खेल विशिष्ट कानूनों और नियमों का उल्लंघन कर रहा है, यही कारण है कि खेल का यह अचानक निलंबन बिना किसी प्रेस के किया गया है, लेकिन हाँ स्थायी निलंबन के बारे में कोई आधिकारिक बयान भी नहीं है कई लोग या आप कह सकते हैं कि 'गेमर्स' बहुत उत्सुकता से गेम को फिर से शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं।

 Also Read : Black color wallpaper

Also Read : CapCut Mod Apk Latest Version Download [ No Watermark ]

FAQ

Ques-1: क्या बीजीएमआई वापस आ रहा है?

Ans: नवंबर 2022 में, क्राफ्टन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की जिसमें कहा गया कि कंपनी 'बीजीएमआई के लिए सेवाओं को फिर से शुरू करने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी और भारतीय खेलों के बाजार में निवेश जारी रखेगी'।

Ques-2: क्या BGMI भारत में प्रतिबंध हटा देगा?

Ans: Krafton Inc, जो इस गेम को बनाने और जारी करने से परे है, ने अभी तक BGMI Unban Date के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। कुछ विश्वसनीय स्रोतों के अनुसार, यह उम्मीद की जा रही है कि नए साल से पहले बीजीएमआई रिलीज को वैध किया जा सकता है।

Ques-3: बैन के बाद क्या हम PUBG खेल सकते हैं?

Ans: आपको सबसे पहले लेटेस्ट एपीके फाइल को थर्ड पार्टी सोर्स या पबजी मोबाइल की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। इस प्रक्रिया के काम करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन से एक वीपीएन ऐप शुरू करना होगा। आप इस उद्देश्य के लिए ऐप स्टोर से कोई भी मुफ्त वीपीएन सेवा डाउनलोड कर सकते हैं या प्रीमियम सेवाओं जैसे कि सुरफशाख या एक्सप्रेसवीपीएन का उपयोग कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments