5 Best Video Editing Apps - कौन से हैं? जाने पूरी जानकारी

5 best video editing apps - यह कोई रहस्य नहीं है कि बेहतरीन वीडियो एडिटिंग Apps आपको Instagram, TikTok, Vimeo, या YouTube जैसे प्लेटफॉर्म के लिए पेशेवर ग्रेड वीडियो बनाने में मदद कर सकता है। यदि आप एक कंटेंट मार्केटर हैं तो आपको पता चलेगा कि अच्छी तरह से निर्मित उत्पाद वीडियो केवल तस्वीरों की तुलना में मीडिया का अधिक आकर्षक रूप है और खरीदारी करने में ग्राहक की झिझक को कम कर सकता है। इतने सारे ऐप्स आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए, हमने 2023 में Android, के लिए 21 सर्वश्रेष्ठ वीडियो एडिटिंग ऐप्स को क्यूरेट किया है, ताकि आप अपने पसंदीदा के लिए तेजी से आगे बढ़ सकें।

5 Best Video Editing  Apps


    5 best video editing apps

    1. FilmoraGo 

    FilmoraGo एडिटिंग टूल्स का व्यापक स्पेक्ट्रम प्रदान करता है, जिसके हम डेस्कटॉप पर आदी हो गए हैं, जिसमें रिवर्स प्ले, क्लासिक ट्रांजिशन, ट्रिमिंग और क्रॉपिंग, स्लो या फास्ट मोशन एडिटिंग, रोटेट, फ्लिप-ओवर, वॉयस-ओवर, ऑडियो मिक्सिंग, पिक्चर-इन शामिल हैं। -पिक्चर (पीआईपी) और कलर ट्यूनिंग।

    FilmoraGo की मुख्य यूएसपी इसकी टेम्प्लेट थीम की सरणी है, जो सामान्य वीडियो को शैलीबद्ध फिल्मों में बदलने के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

    अनुकूलन वहाँ भी समाप्त नहीं होता है, क्योंकि FilmoraGo आपको उनकी लाइसेंस प्राप्त लाइब्रेरी और अत्यधिक अनुकूलन योग्य शीर्षकों से संगीत जोड़ने की सुविधा भी देता है।

     

    5 Best Video Editing  Apps

    Reasons to get it… ( इसे पाने के कारण... )

    सीखने में सरल और त्वरित, विषयों की अच्छी श्रृंखला।

    Reasons to avoid… ( बचने की वजह...)

    अन्य एडिटिंग एप्स की तरह सहज नहीं, जटिल एडिटिंग के लिए अनुपयुक्त।

    How much does it cost? ( इसका मूल्य कितना है?)

    Free, ऐप खरीदारी के साथ।

    Available for ( के लिए उपलब्ध है)

    iPhone और Android.

    2. Adobe Premiere Rush

    जैसा कि आप एक Adobe उत्पाद से उम्मीद करते हैं, Premiere Rush में बहुत सारी साफ-सुथरी विशेषताएं हैं। आप बिल्ट-इन कैमरे से सीधे ऐप से पेशेवर वीडियो कैप्चर कर सकते हैं, और ड्रैग एंड ड्रॉप कार्यक्षमता के साथ फुटेज को आसानी से संपादित कर सकते हैं।

    आप अपने वीडियो को अपने चुने हुए साउंडट्रैक की बीट में सिंक कर सकते हैं और सभी सामान्य फिनिशिंग टच, जैसे शीर्षक और ट्रांज़िशन जोड़ सकते हैं। (ऐप हजारों रॉयल्टी-मुक्त, मूल साउंडट्रैक, ध्वनि प्रभाव और लूप के साथ आता है ताकि आप अपने वीडियो को जीवंत बना सकें।)

    एक विशेषता जो विशेष रूप से अच्छी है वह ऐप की एकाधिक वीडियो ट्रैक को संभालने की क्षमता है। यह आपको न्यूनतम प्रयास और झंझट के साथ पिक्चर-इन-पिक्चर और स्प्लिट व्यू जैसे प्रभावशाली प्रभाव बनाने देता है।

    प्रीमियर रश को साझा करने को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जिससे विभिन्न सामाजिक नेटवर्किंग साइटों के लिए अपने वीडियो का आकार बदलना और तुरंत साझा करना आसान हो जाता है। लैंडस्केप, पोर्ट्रेट, स्क्वायर और 4:5 के आकार बदलने की क्षमता के साथ आप अपने वीडियो को जल्दी और आसानी से अपनी ज़रूरत के हिसाब से बदल सकते हैं - और यहां तक कि एक क्लिक के साथ सीधे टिकटॉक, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर साझा कर सकते हैं।

    5 Best Video Editing  Apps


    Reasons to get it… ( इसे पाने के कारण... )

    प्रीमियर रश बुनियादी सुविधाओं का एक अच्छा सूट प्रदान करता है, साथ ही एडोब एकीकरण और समर्थन के साथ आता है।

    Reasons to avoid… ( बचने की वजह...)

    हालांकि मूल ऐप नि:शुल्क है, दुर्भाग्य से आपको सभी टूल्स और पूर्ण सामग्री लाइब्रेरी तक पहुंचने के लिए प्रीमियम में अपग्रेड करने की आवश्यकता है।

    How much does it cost? ( इसका मूल्य कितना है?)

    Free

    Available for ( के लिए उपलब्ध है)

    iPhone ipad और Android.

    3. KineMaster

    कीनेमास्टर का कहना है कि उनका वीडियो एडिटिंग ऐप पेशेवरों के लिए बनाया गया है, लेकिन इसका इस्तेमाल करना सभी के लिए काफी आसान है। यह सच है कि यह ऐप निश्चित रूप से संपादन के अधिक गंभीर पक्ष की ओर मुड़ता है। यह फ्रेम-दर-फ्रेम दानेदार संपादन, प्री-रेंडर तत्काल पूर्वावलोकन और चार ऑडियो ट्रैक और असीमित ऑडियो क्लिप के लिए समर्थन द्वारा प्रमाणित है।

    कीनेमास्टर दो वीडियो लेयर्स को भी सक्षम बनाता है, जिसे बिना किसी ऑडियो पिच डिस्टॉर्शन के 0.25x से 1.5x तक प्रीसेट इफेक्ट्स या कीफ्रेम एनीमेशन, क्रोमा की कंपोजिंग, सटीक कलर एडजस्टमेंट और स्पीड कंट्रोल का उपयोग करके एनिमेटेड किया जा सकता है।

    5 Best Video Editing  Apps


    Reasons to get it… ( इसे पाने के कारण... )

    सुविधाओं के साथ पैक किया गया, वीडियो की कई परतों और मल्टी-ट्रैक ऑडियो का समर्थन करता है।

    Reasons to avoid… ( बचने की वजह...)

    सीमित मुफ्त संस्करण पर वॉटरमार्क, उपयोगकर्ताओं ने क्रोमा की कंपोज़िटिंग और वीडियो निर्यात के साथ समस्याओं की सूचना दी, सुविधाओं के पूर्ण सूट के लिए सदस्यता की आवश्यकता है।

    How much does it cost? ( इसका मूल्य कितना है?)

    Free ( प्रो एडिशन $4.99 मासिक या $39.99 वार्षिक )

    Available for ( के लिए उपलब्ध है)

    iPhone ipad और Android.

    4. VivaVideo

    VivaVideo उन नो फ्रिल्स, मज़ेदार वीडियो संपादन ऐप्स में से एक है जो आपको अपने वीडियो को अपने फोन के कुछ टैप के साथ विभाजित करने देता है।

    इस निःशुल्क ऐप में आपके वीडियो क्लिप को साझा करने योग्य सामग्री में बदलने के लिए सैकड़ों विशेष प्रभाव, स्टिकर, फ़िल्टर, एनिमेटेड क्लिप और उपशीर्षक शामिल हैं।

    VivaVideo में धीमी/तीव्र गति नियंत्रण, नौ कस्टम लेंस विकल्प, पृष्ठभूमि संगीत की एक लाइब्रेरी और कोलाज टेम्पलेट्स की एक श्रृंखला है।

    और तो और, आप अपनी सामग्री दिखाने के लिए VivaVideo के "200 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं" के नेटवर्क पर अपने वीडियो साझा कर सकते हैं

    5 Best Video Editing  Apps


    Reasons to get it… ( इसे पाने के कारण... )

    इनबिल्ट स्लो-मोशन एडिटर, सक्रिय उपयोगकर्ता आधार, ढेर सारी मज़ेदार सुविधाएँ।

    Reasons to avoid… ( बचने की वजह...)

    विज्ञापन और इन-ऐप खरीदारी कष्टप्रद हो सकती है, उपयोगकर्ताओं ने गड़बड़ियों की सूचना दी है।

    How much does it cost? ( इसका मूल्य कितना है?)

    Free ( ads )

    Available for ( के लिए उपलब्ध है)

    iPhone ipad और Android.

    5. InShot

    InShot एक बहुत पसंद किया जाने वाला वीडियो संपादन ऐप है जिसकी Google Play और App Store दोनों पर लाखों सकारात्मक समीक्षाएं हैं। इस ऐप द्वारा प्रदान किए गए उपकरण सरल लेकिन शक्तिशाली हैं, इसलिए आप वह सब कुछ कर सकते हैं जिसकी आपको आवश्यकता है: ट्रिम, कट, प्रभाव जोड़ें। लेकिन आपको इसे करने के लिए एक संपादन प्रतिभा होने की आवश्यकता नहीं है!

    ऐप को सोशल मीडिया को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, इसलिए टिकटॉक, इंस्टाग्राम आदि के लिए वीडियो का आकार बदलना आसान है। साथ ही, आप ढेर सारे मज़ेदार फ़िल्टर और पृष्ठभूमि के साथ खेल सकते हैं।

    5 Best Video Editing  Apps


    Reasons to get it… ( इसे पाने के कारण... )

    उपयोग करने में आसान, खासकर शुरुआती लोगों के लिए।

    Reasons to avoid… ( बचने की वजह...)

    सभी सुविधाओं का उपयोग करने के लिए ऐप खरीदारी आवश्यक है।

    How much does it cost? ( इसका मूल्य कितना है?)

    Free 

    Available for ( के लिए उपलब्ध है)

    iPhone ipad और Android.


    FAQ

    Ques-1: नंबर 1 वीडियो एडिटिंग ऐप कौन सा है?

    Ans: Premiere रश: समग्र रूप से सर्वश्रेष्ठ वीडियो संपादन ऐप

    Premiere Pro का छोटा संस्करण, Premiere Rush समग्र रूप से सर्वश्रेष्ठ वीडियो संपादन ऐप है। यह शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन पेशेवरों के लिए भी उपयोगी है क्योंकि आप फुटेज को प्रीमियर प्रो में आगे और पीछे ले जा सकते हैं। एक मुफ़्त संस्करण भी है!

    Ques-2: मैं अपने वीडियो को बेहतर तरीके से कैसे edit कर सकता हूं?

    Ans: सही apps प्राप्त करें। लोकप्रिय संपादन अनुप्रयोगों में Premiere ProKineMaster और FilmoraGo 
     शामिल हैं

    Ques-3: क्या कीनेमास्टर यूट्यूब के लिए अच्छा है?

    Ans: यदि आप YouTube के लिए सबसे अच्छे वीडियो एडिटिंग ऐप्स में से एक की तलाश कर रहे हैं जो ग्रीन स्क्रीन एडिटिंग की अनुमति देता है, तो KineMaster  ऐप उपलब्ध सबसे उन्नत स्मार्टफोन एडिटिंग ऐप में से एक है।

    Post a Comment

    0 Comments